We provides all the latest information about Primary ka Master, UPTET, CTET, UPMSP and UP Board. Also know more about sarkari result, sarkari exam and free job alert

Aug 23, 2019

नारा : पर्यावरण की स्वच्छता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन योजना लागू की है। इस योजना के तहत स्कूल व गांव में शौचालय बनाने के निर्देश दिया गया है। इसके बाद भी अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। इससे गांवों व स्कूलों के शौचालय बदहाल हैं। यह हाल गुरुवार को बीआरसी सिराथू क्षेत्र की प्राथमिक विद्यालय के शौचालय में देखने को मिला।

गुरुवार को दैनिक जागरण टीम ग्राम पंचायत कैनी के मजरा प्राथमिक छत्तपुर की पड़ताल की तो वहां का शौचालय बदहाल मिला। दरवाजा को जंग लग गया है। सीट व कमरा ध्वस्त हो गया है। शौचालय निर्माण व मरम्मत के लिए सरकार ने ग्राम पंचायत निधि में दिया है। इसके बाद भी शौचालयों की मरम्मत नहीं कराई गई है। स्कूलों का शौचालय खराब होने से शिक्षकों व बच्चों का शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है। प्रधानाध्यापक अश्वनी कुमार का कहना है कि शौचालय की मरम्मत करने के लिए ग्राम प्रधान से मांग की गई थी लेकिन अब तक मरम्मत नहीं कराई गई है। इससे परेशानी हो रही है। स्कूल की फर्श टूटकर धस गई है जिनमें बच्चे पढ़ाई करने मे दिक्कत होती है।

सिराथू तहसील के प्राथमिक विद्यालय छत्तुपुर का बदहाल शौचालय ’जागरण

Swachh Bharat Abhiyan के तहत स्कूलों के शौचालयों की मरम्मत करने का निर्देश ग्राम प्रधानों को दिया है। बीआरसी सिराथू क्षेत्र की पंचायत कैनी के मजरा प्राथमिक छत्तूपुर के शौचालय की मरम्मत नहीं कराई तो जवाब मांगा जाएगा। शौचालयों की मरम्मत भी कराई जाएगी।

गोपाल जी ओझा, डीपीआरओ।

Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment