Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

Dec 26, 2020

बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने फिर तय समय में अंतर जिला तबादला के आवेदनों का सत्यापन पूरा नहीं किया, अब बीएसए सत्यापन 27 दिसंबर तक कर सकेंगे,कार्यक्रम में आंशिक बदलाव

 प्रयागराज : बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने फिर तय समय में अंतर जिला तबादला के आवेदनों का सत्यापन पूरा नहीं किया है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद के निर्देश पर समय सारिणी में बदलाव किया गया है, अब बीएसए सत्यापन 27 दिसंबर तक कर सकेंगे। जबकि आनलाइन डाटा अब 28 दिसंबर को लॉक किया जाएगा। हालांकि इस फेरबदल में शिक्षकों की सूची का प्रकाशन 30 दिसंबर को ही होना है।



बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल शिक्षकों की अंतर जिला तबादले की प्रक्रिया चल रही है। बड़ी संख्या में शिक्षकों के आवेदन निरस्त होने की सूचना है, कहा जा रहा है कि डाटा लॉक होने के बाद ही तस्वीर साफ होगी। वैसे तो परिषदीय स्कूल शिक्षकों के अंतर जिला तबादले की प्रक्रिया दिसंबर 2019 से चल रही है। पहले शिक्षकों से 20 दिसंबर 2019 से आनलाइन आवेदन लिए गए थे और इसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर 18 से 21 दिसंबर 2020 तक आवेदन लिए गए। शासन व बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर 22 से 24 दिसंबर तक जिलों में काउंसिलिंग व आवेदनपत्रों का सत्यापन चला। जिन जिलों में आवेदकों की संख्या अधिक है वहां के बीएसए तय समय में सत्यापन पूरा नहीं कर सके हैं उन्होंने डीजी स्कूल से समय बढ़ाने की गुहार लगाई।

21 जनवरी से पांच फरवरी 2020 तक बीएसए को सत्यापन करना था लेकिन, तय समय में वह कार्य पूरा नहीं कर सके थे। इसीलिए सत्यापन की समय सीमा बढ़ाई गई थी।

बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने फिर तय समय में अंतर जिला तबादला के आवेदनों का सत्यापन पूरा नहीं किया, अब बीएसए सत्यापन 27 दिसंबर तक कर सकेंगे,कार्यक्रम में आंशिक बदलाव Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment