Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

Dec 4, 2020

फर्रुखाबाद : 69000 शिक्षक भर्ती में अवशेष पदों के लिए नियुक्ति पत्र मिलेंगे, स्कूल का बाद में होगा

 

69 हजार शिक्षक भर्ती में अवशेष पदों के लिए दूसरे दिन भी काउंसलिंग का काम चला। दूसरे दिन 53 अभ्यर्थी काउंसलिंग कराने को नहीं पहुंचे। इस तरह से कुल 804 में 751 अभ्यर्थियों ने ही काउंसलिंग कराई। काउंसलिंग को देखते हुए केंद्र पर भीड़ भाड़ रही। जिन अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई गई है उन्हें पांच दिसंबर को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। नियुक्ति पत्र जनप्रतिनिधियों की ओर से वितरित किए जाने की योजना बनाई गई है।

नियुक्ति पत्र के बाद में ही विद्यालयों का आवंटन शासन के निर्देश के बाद हो सकेगा। जिले में कुल 804 पदों के लिए काउंसलिंग कराई गई थी। काउंसलिंग शुरू होने से नवनियुक्त शिक्षकों के चेहरे चमक उठे थे। क्योंकि भर्ती को लेकर लंबे समय से अटकलबाजी चल रहीं थीं। गुरुवार को दूसरे दिन काउंसलिंग के लिए शेष अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जिसमें 53 अभ्यर्थी पहुंचे ही नहीं। जो अभ्यर्थी काउंसलिंग कराने नहीं पहुंचे हैं उन्हें अगला समय कब दिया जाएगा इसको लेकर फिलहाल कोई दिशा निर्देश नहीं हैं। बीएसएलालजी यादव ने बताया कि 804 में 751 ने दोनों दिनों में काउंसलिंग कराई है। 53 गैरहाजिर रहे हैं। जिन अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई है उनमें 374 पुरुष और 377 महिलाएं हैं। उन्होंने बताया कि 5 को जनप्रतिनिधियों के माध्यम से नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा । जब तक विद्यालय का आवंटन नही होगा तब तक नवनियुक्त शिक्षकों की तैनाती बीएसए कार्यालय में रहेगी। शासन के निर्देश आने के बाद ही विद्यालयों का आवंटन सुनिश्चित होगा।

फर्रुखाबाद : 69000 शिक्षक भर्ती में अवशेष पदों के लिए नियुक्ति पत्र मिलेंगे, स्कूल का बाद में होगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment