Jan 8, 2021

कार्यक्रम हुआ जारी ,11 जनवरी से मिलेगा यूपीटीईटी का प्रमाण पत्र

 प्रयागराज : प्रदेश के सभी डायट प्राचार्यों को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपीटीईटी) 2019 के प्रमाणपत्र परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से भेज दिए गए हैं ।जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान ( डायट)


प्रयागराज के प्राचार्य को यूपीटीईटी का प्रमाण पत्र मिलने के बाद उनकी ओर से वितरण का विस्तृत कार्यक्रम जारी किए हैं। डायट प्राचार्य संतोष मिश्र ने बताया कि यूपीटीईटी 2019 के प्रमाण पत्रों का वितरण 11 जनवरी से शुरू होगा | प्रमाण पत्रों का वितरण अनुक्रमांक के अनुसार किया जाएगा | पहले चरण में 11 जनवरी से 10 फरवरी तक प्राथमिक स्तर फिर दूसरे चरण में 12 से 20 फरवरी के बीच उच्च प्राथमिक स्तर के प्रमाण पत्रों का वितरण होगा | अभ्यर्थियों को तय प्रारूप के अनुसार अपना विवरण भरकर डायट प्रयागराज में जमा करना होगा।

आवेदन पत्र में अभ्यर्थियों को सबसे पहले टीईटी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक स्तर का उल्लेख करना होगा। इसके बाद अपना नाम, पिता का नाम जन्मतिथि का विवरण देना होगा। आवेदन में श्रेणी (सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी अथवा अन्य), वर्ग विज्ञान अथवा कला वर्ग का उल्लेख करना होगा। अभ्यर्थियों को आवेदन में विशेष आरक्षण श्रेणी का भी उल्लेख करना होगा। इसके साथ पहचान पत्र आवेदन के साथ संलग्न होगा। अभ्यर्थियों को आवेदन में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, प्रशिक्षण का विवरण भरना होगा। 

कार्यक्रम हुआ जारी ,11 जनवरी से मिलेगा यूपीटीईटी का प्रमाण पत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment