Jan 2, 2021

अंतरजनपदीय तबादलों के 21695 शिक्षकों की होगी ऑनलाइन तेनाती

 अंतरजनपदीय तबादलों के 21695 शिक्षकों को तैनाती ऑनलाइन दी जाएगी। जब ये अपने जिले से कार्यमुक्त होकर स्थानांतरित जिलों में पहुंचेंगे तो स्कूल का आवंटन ऑनलाइन होगा। वहीं इन्हें स्कूल आवंटन करने के बाद ही 69 हजार शिक्षक भर्ती के दूसरे बैच के 35 हजार शिक्षकों को तैनाती दी जाएगी।


69 हजार शिक्षक भर्ती के दूसरे चक्र में भर्ती शिक्षकों को अभी तक स्कूल आवंटन नहीं किया गया है। इनमें से लगभग एक हजार ऐसे शिक्षक हैं, जिनके मामलों में कुछ विसंगतियां है। इन्हें दूर किया जा रहा है और कुछ मामलों में केस-टू-केस शासन को निर्णय लेना है। लिहाजा इनका स्कूल आवंटन रोका गया है। शासन द्वारा निर्णय लेने के बाद ही इन नवनियुक्त शिक्षकों को आवंटन दिया जाएगा। ऑनलाइन तैनाती से जिलों में बेसिक शिक्षा अधिकारियों का दखल
तैनाती में कम हो जाएगा शिक्षकों को वरीयता के मुताबिक स्कूलों का विकल्प चुनना होगा और वहीं पर इसे लॉक कर दिया जाएगा।


अभी तक स्थानांतरित शिक्षकों को तैनाती के नाम पर बीएसए कार्यालयों में खबर चक्कर काटना पड़ता था। इस दौरान जमकर लेन देन और सिफारिश भी चलती थी ऑनलाइन तैनाती से न सिर्फ इन समस्याओं से निजात मिलेगा बल्कि पारदर्शिता भी रहेगी। विकल्प चुनने की व्यवस्था से भी शिक्षकों को राहत मिलेगी इसके बाद 69 हजार भर्ती के शिक्षकों का भी नंबर आएगा।

अंतरजनपदीय तबादलों के 21695 शिक्षकों की होगी ऑनलाइन तेनाती Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment