Jan 6, 2021

फर्जी दस्तावेजों के सहारे बेसिक शिक्षा विभाग में 37 वर्ष तक शिक्षक की नौकरी करने वाले जालसाज गिरफ्तार

  फरधान (लखीमपुर) : फर्जी दस्तावेजों के सहारे बेसिक शिक्षा विभाग में 37 वर्ष तक शिक्षक की नौकरी करने वाले जालसाज को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। जालसाज छह माह से पुलिस को चकमा देकर छिपता चला आ रहा था।



पिछले कुछ समय से बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेजों के सहारे शिक्षक की नौकरी कर रहे लोगों की पड़ताल चल रही है। ऐसे कई मामलों में मुकदमे भी सूबे के अलग-अलग थानों में विभाग की ओर से दर्ज कराए गए हैं। एक मुकदमा थाना फरधान में भी छह माह पूर्व पतिराम सिंह निवासी ग्राम परसेहरी कलां थाना फूलबेहड़ के खिलाफ दर्ज हुआ था। पतिराम सिंह फर्जी दस्तावेजों के सहारे पिछले 37 वर्षों से बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक की नौकरी कर रहा था। छह माह पूर्व मुकदमा दर्ज होने के समय वह थाना फरधान क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खखरा मिर्जापुर में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात था। उसकी सेवानिवृत्ति के दिन उसके खिलाफ थाना फरधान में मुकदमा दर्ज हुआ था। तब से वह फरार था। मंगलवार को थाना फरधान पुलिस व एसटीएफ की टीम ने उसे एलआरपी चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

फर्जी दस्तावेजों के सहारे बेसिक शिक्षा विभाग में 37 वर्ष तक शिक्षक की नौकरी करने वाले जालसाज गिरफ्तार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment