Primary ka Master & UPTET News

Apr 26, 2021

कोविड ड्यूटी नहीं करने वाले 56 अध्यापकों का वेतन रोका, 14 शिक्षामित्रों के साथ चार अनुदेशकों का मानदेय रोकने का निर्देश

प्रयागराज। up basic shiksha adhikari ने जिले के प्राथमिक विद्यालय के 56 शिक्षकों, 14 शिक्षामित्रों एवं चार अनुदेशकों का 22, 23 एवं 24 अप्रैल का वेतन एवं मानदेय रोकने का निर्देश दिया है। बीएसए ने यह कार्रवाई जिलाधिकारी की ओर से मेडिकल मोबाइल यूनिट में ड्यूटी नहीं करने वाले शिक्षकों, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों पर की है। ड्यूटी पर नहीं आने वाले 153 शिक्षकों शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों से बीएसए ने 22 अप्रैल को स्पष्टीकरण मांगा था।

इसमें से 74 शिक्षकों, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों का जवाब सही नहीं मिलने पर कार्रवाई की गई है। जिले के प्राथमिक स्कूलों के 250 शिक्षकों, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों को डीएम ने मेडिकल मोबाइल यूनिट में सहयोग के लिए लगाया था। इसमें से मात्र 97 ने ड्यूटी के लिए रिपोर्ट किया था। वहीं रिपोर्ट नहीं करने वाले 153 शिक्षकों से बीएसए की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया था। जवाब मिलने के बाद अब बीएसए ने वेतन काटने का आदेश दिया है।

कोविड ड्यूटी नहीं करने वाले 56 अध्यापकों का वेतन रोका, 14 शिक्षामित्रों के साथ चार अनुदेशकों का मानदेय रोकने का निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment