Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

May 19, 2021

पालीटेक्निक: अब प्रवेश परीक्षा के लिए 15 जून तक आवेदन

 

महामारी का असर पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा पर भी पड़ रहा है। प्रवेश के लिए आवेदनों की संख्या सीटों के मुकाबले कम होने की वजह से आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर 15 मई से बढ़ाकर 15 जून तक कर दी गई है। पूर्व में 15 अप्रैल से बढ़ाकर 30 अप्रैल किया गया था। आवेदक संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की वेबसाइट Aीङ्घ4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अब तक करीब ढाई लाख आवेदन जमा हो चुके हैं।


परीक्षा को लेकर असमंजस : जून के दूसरे सप्ताह में होने वाली प्रवेश परीक्षा को लेकर असमंजस है। पॉलीटेक्निक की सभी 58 ट्रेडों में प्रवेश के लिए आनलाइन प्रवेश परीक्षाएं होंगी। ए से के ग्रुप तक की प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून तक प्रस्तावित थी। अब एक बार फिर परीक्षा की तिथि बढ़ सकती है। पहले चरण में 42 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाने पर सहमति बनी है। अन्य जिलों में केंद्रो की तलाश की जा रही है।

पालीटेक्निक प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। पहली बार प्रदेश में सभी ग्रुपों की आनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। एक बार फिर आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। परीक्षा तिथि का निर्धारण उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद होगा।

रामरतन, प्रभारी सचिव, संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद

पालीटेक्निक: अब प्रवेश परीक्षा के लिए 15 जून तक आवेदन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment