Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

May 5, 2021

कांस्टेबल जीडी परीक्षा 2020 के लिए 40 हजार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी महीने हो सकती शुरू

 

प्रयागराज। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से केंद्रीय सुरक्षा बलों में कांस्टेबल जीडी परीक्षा 2020 के लिए 40 हजार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी महीने शुरू हो सकती है। कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती प्रक्रिया में देरी भी हो सकती है। एसएससी की ओर से सिपाही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मई के पहले सप्ताह में शुरू करने की घोषणा की गई थी।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चलते एसएससी मुख्यालय में 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति का नियम लागू है। कर्मचारियों के नहीं आने से भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी तैयारी पिछड़ रही हैं। आयोग के सूत्रों की मानें तो कर्मचारियों की कमी से अधिकांश भर्ती परीक्षाओं की तैयारी पर असर पड़ सकता है। संबंधित विभागों की ओर से पदों का विवरण नहीं भेजा गया है। जिससे पहले से तय तिथि 25 मार्च को कांस्टेबल जीडी भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हो सका था। केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए लद्दाख एवं जम्मू कश्मीर के कोटे का निर्धारण पूरा नहीं होने से मार्च में विज्ञापन जारी नहीं किया गया था।

एसएससी की ओर से कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा 2020 के जरिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ), बीएसएफ, सीआईएसएसफ, सीआरपीएफ में कांस्टेबल जीडी, असम राइफल्स में राइफलमैन के लगभग 40 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी।

एसएससी के क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान के अनुसार कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए आयोग में तैयारी चल रही है, जल्द भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा। एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा 2020 के लिए अभ्यर्थियों को दसवीं पास होना चाहिए।

कांस्टेबल जीडी परीक्षा 2020 के लिए 40 हजार पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी महीने हो सकती शुरू Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment