May 11, 2021

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा -2020 पर कोरोना का ग्रहण

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा  -2020 पर कोरोना संकट का ग्रहण लग गया है। परीक्षा संस्था ने सोमवार को विज्ञापन जारी नहीं किया है। ऐसे में 18 मई से होने वाले आनलाइन आवेदन अभी नहीं हो सकेंगे। हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने टीईटी प्रक्रिया स्थगित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा है, उसके अनुमोदन का इंतजार है। ज्ञात हो कि यह परीक्षा 25 जुलाई को प्रस्तावित रही है।



बेसिक शिक्षा विभाग ने 15 मार्च को टीईटी -2020 के आयोजन की समयसारिणी तय करते हुए शासनादेश जारी किया था। इसके लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित करने व आनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 18 मई की दोपहर से शुरू होकर अंतिम तारीख एक जून तय थी। इधर जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा था और सरकार कोरोना कफ्यरू की समय सीमा निरंतर बढ़ा रही है उससे विज्ञापन व आवेदन शुरू होने पर संशय जताया जा रहा था। सोमवार को परीक्षा संस्था परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र प्रयागराज को टीईटी 2020 का विज्ञापन जारी करना था लेकिन, उन्होंने फिलहाल विज्ञापन जारी नहीं किया है।

सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि वे टीईटी 2020 का विज्ञापन व आवेदन लेने की प्रक्रिया स्थगित करने का प्रस्ताव शासन को भेज चुके हैं। अब तक शासन ने इस पर मुहर नहीं लगाई है, जल्द ही निर्देश मिलने का इंतजार है। ज्ञात हो कि इस परीक्षा के लिए आवेदकों की तादाद करीब दस लाख होने का अनुमान है इसलिए आवेदक व उनके परिजनों को संक्रमण के दौरान सुरक्षित रखना अहम है।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा -2020 पर कोरोना का ग्रहण Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment