May 26, 2021

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 के लिए विज्ञापन जारी कर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू

 लखनऊ : उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 के लिए विज्ञापन जारी कर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। राज्य सरकार की सेवाओं में भविष्य में विज्ञापित होने वाले समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली अपनाने का फैसला किया है, पहले चरण में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा होगी। पीईटी के आयोजन की तारीख घोषित नहीं हुई है।



पीईटी में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन/रजिस्ट्रेशन करने व आवेदन शुल्क जमा करने की प्रक्रिया 25 मई से शुरू हो गई है। इसकी आखिरी तारीख 21 जून होगी। अभ्यर्थी 28 तक आवेदन में संशोधन कर सकेंगे। सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 185 रुपये, अनुसूचित जाति/ जनजाति के लिए 95 रुपये और दिव्यांगजनों के लिए 25 रुपये है। अभ्यर्थी आवेदन पत्र को अंतिम रूप से सबमिट करने के बाद केवल एक बार उसमें संशोधन कर सकेंगे, लेकिन वे रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, ईमेल और कैटेगरी को संशोधित नहीं कर सकेंगे।

उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किया विज्ञापन, अभ्यर्थी 21 जून तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 के लिए विज्ञापन जारी कर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment