May 5, 2021

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पीसीएस 2021 परीक्षा स्थगित करने की भी मांग, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

 प्रयागराज कोविड के प्रकोप से समाज का कोई वर्ग अछूता नहीं रहा। इनमें प्रतियोगी छात्र भी शामिल हैं। कई प्रतियोगी छात्रों की कोविड संक्रमण की की चपेट में आने से मौत तो गई तो किसी ने अपने पिता, माता या अन्य करीबी रिश्तेदार को हमेशा के लिए खो दिया। प्रतियोगी छात्र मानसिक रूप से परेशान हैं और 13 जून को प्रस्तावित पीसीएस-2021 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए तैयार नहीं हैं। प्रतियोगियों ने मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को पत्र लिखकर मांग की है कि पीसीएस 2021 की प्रारंभिक परीक्षा को कुछ दिनों के लिए टाल दिया जाए और ओवरएज हो रहे अभ्यर्थियों को पीसीएस परीक्षा में दो अतिरिक्त अवसर प्रदान किए जाएं।



प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि पीसीएस परीक्षा में उत्तर प्रदेश से सबसे बड़ी संख्या में छात्र शामिल होते हैं और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ज्यादातर प्रतियोगी छात्र महामारी से पीड़ित हैं। तमाम छात्रों ने अपने करीबियों को खो दिया है। इन परिस्थतियों में प्रतियोगियों की मानसिक स्थिति समझना आवश्यक है। ऐसे में आप अविभावक के रूप में प्रतियोगी छात्रों की मानसिक दशा को समझते हुए उन्हें राहत प्रदान करें। आपसे निवेदन है कि पीसीएस-2021 की परीक्षा कुछ समय हेतु स्थगित करें ।

इसके साथ ही ओवरएज हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए दो अतिरिक्त अवसर प्रदान करें। इसके लिए पीसीएस-2021 का फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को फिर से समय दिया जाए।


पिछले साल भी कोविड के कारण तमाम अभ्यर्थी पीसीएस परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए थे। वहीं, समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि कोविड के कारण जब सभी प्रस्तावित आयोजन स्थगित किए जा रहे हैं और उत्तर प्रदेश पूरी तरह से लॉकडाउन की ओर से बढ़ रहा है तो ऐसे में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को पीसीएस-2021 परीक्षा स्थगित करने में क्या दिक्कत है। इसके साथ ही कोरोना से प्रभावित ओवरएज हो चुके अभ्यर्थियों को पीसीएस में दो अतिरिक्त अवसर प्रदान किए जाएं।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पीसीएस 2021 परीक्षा स्थगित करने की भी मांग, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment