May 24, 2021

कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सीएम को भेजी 518 मृत कार्मिकों की सूची, आश्रितों को एक करोड़ मुआवजा व नौकरी देने की मांग

 

लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोरोना संक्रमण से मृत 518 कार्मिकों की पहली सूची भेजी है। परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने सूची के साथ एक पत्र भेजकर कोरोना से मृतक कर्मचारियों कौ संख्या एक हजार से ज्यादा होने की जानकारी भी दी है। उन्होंने सीएम से बिना भेदभाव के पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान व ड्यूटी से लौटने के बाद मृत कोरोना कार्मिकों के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा तत्काल देने की मांग की है। परिषद के अध्यक्ष और महामंत्री शिवबरन सिंह यादव की तरफ से भेजी गई सूची व पत्र में कहा गया है कि परिषद ने कोरोना की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग से पहले ही पंचायत चुनाव टालने का आग्रह किया गया था। मतगणना के दौरान संक्रमण तेज होने पर मामले को कोर्ट तक लेकर जाना पड़ा, लेकिन सरकार नहीं मानी। इससे पंचायत चुनाव ड्यूटी करने वाले बड़ी संख्या में कार्मिकों की मौत हो गई। मीडिया प्रभारी मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि परिषद से सौ से अधिक संवर्ग के कर्मचारी जुड़े हैं।


परिषद की मांगें
कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित किया जाए, एक करोड़ मुआवजा दिया जाए, मृतक आश्रितों को योग्यतानुसार नियुक्ति, कार्मिकों के इलाज की प्रतिपूर्ति, रेडक्रॉस सोसायटी से परिवारीजनों का टीकाकरण और कोविड नियंत्रण में ड्यूटी कर रहे सभी कार्मिकों व उनके फरिवारीजनों के लिए दोनों चरण के टीके लिए विषेष अभियान चलाया जाए।

कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सीएम को भेजी 518 मृत कार्मिकों की सूची, आश्रितों को एक करोड़ मुआवजा व नौकरी देने की मांग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment