May 21, 2021

वेतन के लिए हलफनामा लेकर पहुंचे 69000 शिक्षक, नहीं हुए जमा, बीएसए बोले आदेश आने पर लिया जाएगा हलफनामा

 फर्रुखाबाद : 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के शिक्षकों से हलफनामा लेकर वेतन दिए जाने का आदेश होते ही गुरुवार को शिक्षक हलफनामा बनवाकर जमा करने बीएसए कार्यालय पहुंच गए लेकिन उनके हलफनामा जमा नहीं कराए गए। शिक्षक नेता ने बीएसए कार्यालय पहुंच कर वेतन दिलाने के नाम पर अवैध वसूली होने का आरोप लगाया। बीएसए बोले संबंधित आदेश अभी उनके पास नहीं आया है। आदेश आते ही सभी शिक्षकों से हलफनामा जमा कराए जाएंगे।



69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के तहत जिले में करीब साढ़े नौ सौ शिक्षकों की तैनाती हुई है। इनको करीब चार माह से वेतन नहीं मिल रहा है। शिक्षक संगठनों की मांग पर अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों से हलफनामा लेकर वेतन दिलाने का आदेश बुधवार को स्कूल शिक्षा महानिदेशक को दिया। इसकी जानकारी होने पर गुरुवार को कई शिक्षक 100 रुपये के स्टॉप पर हलफनामा बनवा कर बीएसए कार्यालय गए कुछ शिक्षक बीएसए कार्यालय में बिना हलफनामा बनवाए पहुंचे। जो शिक्षक हलफनामा लेकर गए। उनके जमा नहीं किए गए। इसी दौरान शिक्षक नेता विजय बहादुर यादव बीएसए कार्यालय पहुंचे। उन्होंने नव नियुक्त शिक्षकों से वेतन दिए जाने के नाम पर अवैध वसूली होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ दलाल बीएसए कार्यालय में घूम रहे हैं, जो अवैध वसूली के लिए शिक्षकों से संपर्क करते हैं। ऐसे दलाल अगर मिल गए तो उनको ठीक किया जाएगा। शिक्षक नेता ने बीएसए लालजी यादव से मुलाकात की और अवैध वसूली के संबंध में बताया। बीएसए लालजी यादव ने बताया कि अवैध बसूली का आरोप गलत है। शिक्षकों के अभिलेखों का ऑनलाइन सत्यापन चल रहा है। हलफनामा लेने संबंधी अभी स्कूल शिक्षा महानिदेशक का आदेश नहीं आया है। आदेश आते ही शिक्षकों से हलफनामा लेकर जमा किया जाएगा और सभी को वेतन दिया जाएगा।

वेतन के लिए हलफनामा लेकर पहुंचे 69000 शिक्षक, नहीं हुए जमा, बीएसए बोले आदेश आने पर लिया जाएगा हलफनामा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment