May 9, 2021

पंचायत चुनाव में संक्रमित होकर मृत हुए शिक्षकों की संख्या 800 से ज्यादा-शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेश चन्द्र शर्मा

 लखनऊ पंचायत चुनाव में संक्रमित होकर मृत हुए शिक्षकों की संख्या 800 से ज्यादा है। यह दावा प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेश चन्द्र शर्मा ने कहा है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि कोरोना संक्रमण के कारण मृत सभी शिक्षकों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाए।


 

उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल को निर्वाचन आयोग को सौंपी गई सूची में 706 शिक्षक थे लेकिन शिक्षकों की संख्या 800 से ज्यादा हो चुकी है। नौ मई को दूसरी सूची बेसिक शिक्षा विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए सौंपी जाएगी। 

शुक्रवार को संघ की वर्चुअल बैठक में तय किया गया कि सरकार से मृतक शिक्षकों को कोरोना योद्धा घोषित करते हुए 50 लाख रुपये के आर्थिक मुआवजा दिलवाया जाएगा। इसके अलावा मृतक आश्रित को जल्द नियुक्ति दी जाए। जो आश्रित शिक्षक होने की योग्यता रखते हैं। उन्हें टीईटी से छूट देकर शिक्षक बनाया जाए। सभी शिक्षकों के परिवारों को वर्ष 2005 से पहले लागू पुरानी पेंशन व्यवस्था के तहत पारिवारिक पेंशन दी जाए। 

बैठक में पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन रख कर मृतक शिक्षकों को श्रद्धांजलि दी। बैठक में महामंत्री संजय सिंह, शिवशंकर पाण्डेय, देवेन्द्र श्रीवास्तव, राजेश्वर दुबे, रवीन्द्र कुमार दीक्षित, अर्चना तिवारी, कृष्णानंद राय, अशोक मिश्र, नीलमणि त्रिपाठी, सुषमा श्रीवास्तव, जलवरी यादव, सुरेश शर्मा, यशपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

पंचायत चुनाव में संक्रमित होकर मृत हुए शिक्षकों की संख्या 800 से ज्यादा-शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेश चन्द्र शर्मा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment