May 6, 2021

सरकार ने बुधवार से प्रदेश के सभी 97509 राजस्व गांवों में कोरोना जांच का विशेष अभियान शुरू किया

 लखनऊ: सरकार ने बुधवार से प्रदेश के सभी 97509 राजस्व गांवों में कोरोना जांच का विशेष अभियान शुरू किया है। रैपिड रेस्पांस टीमों को घर-घर जाकर लक्षणयुक्त मरीजों की तलाश की जिम्मेदारी दी गई है। टीमों को दस लाख एंटिजन टेस्ट किट दी गई हैं। जिन मरीजों में लक्षण पाए जाएंगे, उन्हें निगरानी समितियां सरकार द्वारा मुहैया मेडिसिन किट उपलब्ध कराएंगी। उन सभी को आइसोलेट कर दिया जाएगा। जिन ग्रामीणों के घर में क्वारंटाइन करने की व्यवस्था नहीं होगी, उन्हें गांवों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में रखा जाएगा। जिन्हें जरूरत होगी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।



सफाई में लगाए 68 हजार कर्मचारी : अपर मुख्य सचिव सूचना डा. नवनीत सहगल ने बताया कि सभी राजस्व गांवों के लिए कुल 68737 कर्मचारी सफाई के काम में लगाए गए हैं। इसके अलावा 19 हजार गांवों में हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया गया है और 9883 गांवों में फा¨गग कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि गांवों में जिन लक्षणयुक्त मरीजों को क्वारंटाइन किया जाएगा, उनके खाने-पीने आदि की व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है।

सरकार ने बुधवार से प्रदेश के सभी 97509 राजस्व गांवों में कोरोना जांच का विशेष अभियान शुरू किया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment