May 1, 2021

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग से चयनित खंड शिक्षा अधिकारियों को जल्द नियुक्ति मिलने के आसार

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग से चयनित खंड शिक्षा अधिकारियों को जल्द नियुक्ति मिलने के आसार हैं। आयोग ने बेसिक शिक्षा विभाग को संस्तुति भेज दी है। विभाग ने भी जिलों से रिक्त पदों का ब्योरा मांगा है, मिलते ही तैनाती दी जाएगी।



यूपीपीएससी ने खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर सशर्त 309 अभ्यíथयों का चयन किया था उनमें से पहले चरण में 271 का नाम भेजा गया था। मुख्यमंत्री ने उन्हें नियुक्ति पत्र वितरित किए और उनकी तैनाती करीब दो माह पहले की जा चुकी है। जबकि सशर्त रूप से चयनित 28 अन्य अभ्यíथयों की ओर से अभिलेख प्रस्तुत किए जाने के बाद आयोग ने इनकी संस्तुति बेसिक शिक्षा विभाग से की है।

दावा है कि अपर शिक्षा निदेशक बेसिक सरिता तिवारी ने सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक और बेसिक शिक्षा अधिकारियों से उप निरीक्षक संस्कृत, उप निरीक्षक उर्दू व खंड शिक्षा अधिकारियों के सृजित, कार्यरत एवं रिक्त पदों की सूचना मांगी है। उत्तर प्रदेश खंड शिक्षा अधिकारी संघ चयनितों को नियुक्ति दिलाने के लिए लंबे समय से प्रयासरत रहा है। आयोग को कई बार पत्र लिखे गए। आयोग की ओर से कहा जाता रहा कि जल्द ही संस्तुति की जाएगी।

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग से चयनित खंड शिक्षा अधिकारियों को जल्द नियुक्ति मिलने के आसार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment