Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

May 6, 2021

पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले सभी कार्मिकों की कोरोना जांच कराने का निर्देश

 लखनऊ: कोरोना की खतरनाक दूसरी लहर के बीच पंचायत चुनाव तो निपट गए, लेकिन अब सरकार इसे लेकर चिंतित है। गांवों में जांच का विशेष अभियान शुरू कराने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले सभी कार्मिकों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया है।


मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रदेश भर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हालात की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में सेवा देने वाले सभी कार्मिकों की टे¨स्टग आवश्यक रूप से की जाए। पुलिस लाइन्स, पीएसी वाहिनी और पुलिस ट्रेनिंग स्कूल आदि में कोविड केयर सेंटर स्थापित करते हुए कोविड जांच व उपचार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। फील्ड में तैनात अधिकारी निरंतर सजग व सतर्क रहकर भूमिकाओं का निर्वहन करें। कोरोना के इस कालखंड में जरा सी लापरवाही बड़े खतरे का कारण बन सकती है। कोविड-19 संबंधी किसी भी काम को लेकर शिथिलता या लापरवाही पाए जाने पर संबंधित की जवाबदेही तय की जाएगी। डीएम व मुख्य चिकित्सा अधिकारी जनप्रतिनिधियों और प्रबुद्धजनों से बातचीत कर समन्वय बनाते हुए काम करें।

नॉन कोविड गंभीर मरीजों के लिए डेडिकेटेड अस्पताल : योगी ने निर्देशित किया कि कोविड व नॉन कोविड मरीजों के लिए टेलीकंसल्टेंसी की व्यवस्थाएं रहें। नॉन कोविड मरीजों के इलाज के लिए हर जिले में एक डेडिकेटेड अस्पताल चलाया जाए, जहां गंभीर रोगों के इलाज की उच्चस्तरीय सुविधा उपलब्ध रहे।

उन्होंने कहा कि नॉन कोविड मरीजों को टेलीकंसल्टेंसी के माध्यम से चिकित्सीय परामर्श देने के लिए डाक्टरों का पैनल गठित किया जाए। साथ ही महिलाओं और बच्चों के इलाज के लिए हर जिले में जिला महिला चिकित्सालय व्यवस्थित ढंग से चलें।

’पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में दिया निर्देश

’फील्ड में अफसर बरतें सतर्कता, प्रबंधन में लापरवाही पर तय होगी जवाबदेही

19 जिलों के डीएम से ली रिपोर्ट


मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, वाराणसी, रायबरेली, मीरजापुर, आगरा, गाजीपुर, मेरठ, बरेली, फीरोजाबाद, गोरखपुर, कानपुर नगर, सुल्तानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मुरादाबाद और झांसी के जिलाधिकारियों से बात की। उनके जिलों में कोविड-19 की स्थिति, प्रबंधन व इलाज के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

चार करोड़ कोरोना वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : प्रदेश सरकार ने कोरोना वैक्सीन लगाने में तेजी लाने के लिए चार करोड़ टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है। उत्तर प्रदेश कोरोना वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। यह टेंडर उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन ने जारी किया है। ग्लोबल टेंडर डाउनलोड करने की अंतिम तिथि सात मई और टेंडर भरने की अंतिम तिथि 21 मई घोषित की गई है।

पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले सभी कार्मिकों की कोरोना जांच कराने का निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment