May 27, 2021

आम आदमी पार्टी ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डा. सतीश चन्द्र द्विवेदी की बर्खास्तगी की मांग की

आम आदमी पार्टी ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डा. सतीश चन्द्र द्विवेदी की बर्खास्तगी की मांग की है। प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को कहा कि चोरी की घटना का खुलासा हुआ, चोरी का माल बरामद हुआ। मगर चोर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुख्यमंत्री तत्काल उन्हें बर्खास्त करें। मंत्री ने पद संभालने के बाद करोड़ों की जमीनें खरीदी हैं। इसकी लोकायुक्त के शिकायत करेंगे।


उन्होंने डा. द्विवेदी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे इसकी शिकायत लोकायुक्त से करेंगे । उन्होंने आरोप लगाया कि 2017 में मंत्री बनने के बाद बेसिक शिक्षा मंत्री ने तमाम अनाप-शनाप जमीन खरीद के अकूत संपत्ति बनाई। उन्होंने जमीनों के कागज दिखाते हुए कहा कि सतीश द्विवेदी ने जफर अली की सात करोड़ की जमीन मंत्री ने महज 20 लाख रुपये में खरीदी मां के नाम पर मंत्री द्वारा महज 12 लाख रुपये में एक जमीन खरीदी, जिसकी बाजार कीमत पांच करोड़ रुपये है। तीसरी जमीन इटवा में मां के नाम पर 20 लाख में खरीदी है, जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपये है। इसके अलावा और भी जमीनें खरीदी गईं हैं। उन्होंने कहा कि ये सारी जमीनें 2017 के बाद खरीदी गईं।

आम आदमी पार्टी ने बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डा. सतीश चन्द्र द्विवेदी की बर्खास्तगी की मांग की Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment