Primary ka Master & UPTET News

May 1, 2021

कर्मचारी संगठनों ने सामूहिक रूप से पंचायत चुनाव की मतगणना में भाग न लेने का एलान किया

 लखनऊ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए कर्मचारी संगठनों ने सामूहिक रूप से पंचायत चुनाव की मतगणना में भाग न लेने का एलान किया है। अब तक चुनाव प्रक्रिया में लगे सैकड़ों कर्मचारी शिक्षकों की असमय निधन के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए यह निर्णय किया गया।



वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए एकजुट हुए दर्जनों बड़े कर्मचारी शिक्षक संगठनों के नेताओं ने अन्य संगठनों, एसोसिएशन से इस विपदा की घड़ी में एकजुट होकर मतगणना का बहिष्कार करने की अपील की है।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा, कलेक्ट्रेट मिनिस्टिीरियल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार त्रिपाठी, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी, राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्र, इंदिरा भवन जवाहर भवन कर्मचारी महासंघ और राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामराज दुबे सहित अन्य कई संगठनों के नेताओं ने वचरुअली प्रादेशिक संवाद के बाद यह एलान किया है।

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कहर के बावजूद सरकार द्वारा कर्मचारी विरोधी रवैया अपनाया जा रहा है। एक स्वर में दो मई को प्रस्तावित पंचायत चुनाव मतगणना का बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि प्रदेश में पूरी चुनाव की प्रक्रिया में कोरोना की गाइड लाइन का पालन नहीं हुआ, जिससे 1500 से अधिक शिक्षक, कर्मचारी, स्थानीय निकाय के कर्मचारी, जूनियर इंजीनियरों का अब तक असमय निधन हो चुका है, जबकि लाखों कर्मचारी होम आइसोलेट हैं। इस संबंध में न तो सरकार द्वारा और न ही राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा वार्ता कर कर्मचारियों व शिक्षकों को यह आश्वासन दिलाने का प्रयास किया कि जिनकी ड्यूटी लगाई जा रही है उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इससे पहले 12 अप्रैल को देश में 1.70 लाख कोरोना संक्रमण के केस मिलने की सूचना मिली थी, उसी दिन कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी और पेंशनर्स मंच ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मतगणना रोकने की मांग की थी, पर ध्यान नहीं दिया गया।

लेखपाल संघ के महामंत्री ब्रजेश श्रीवास्तव व अध्यक्ष सुभाष पांडेय, ग्राम विकास अधिकारी संघ के महामंत्री दीपक चौधरी, सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र, सदस्य विधान परिषद समन्वयक वित्तविहीन शिक्षक संघ आकाश अग्रवाल, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुरेश सिंह यादव, नगर निगम कर्मचारी संघ के आनंद वर्मा, विशिष्ट बीटीसी एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के अध्यक्ष राकेश त्यागी, हेमंत श्रीवास्तव के अलावा डीएस दीक्षित, प्रभात मिश्र, राजा भरत अवस्थी के अलावा संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए।

कर्मचारी संगठनों ने सामूहिक रूप से पंचायत चुनाव की मतगणना में भाग न लेने का एलान किया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment