May 18, 2021

नवनियुक्त शिक्षकों और अंतर जिला तबादला प्राप्त शिक्षकों के वेतन व एरियर भुगतान में लाएं तेजी: बेसिक शिक्षा मंत्री

 लखनऊ : बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश चंद्र द्विवेदी ने परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में नवनियुक्त और अंतर जिला तबादले के तहत स्थानांतरित किए गए शिक्षकों के वेतन व एरियर भुगतान की कार्यवाही में तेजी लाने का निर्देश दिया है।



वह सोमवार को विभाग की मंडलीय समीक्षा के तहत गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, देवीपाटन और अयोध्या मंडलों के मंडलीय सहायक निदेशक व 19 जनपदों के डायट प्राचार्य व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ वचरुअल मीटिंग कर रहे थे। मंत्री ने 69 हजार भर्ती के अंतर्गत नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाणपत्र के सत्यापन व वेतन भुगतान की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इस प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्राप्त शिक्षकों के अंतिम भुगतान प्रमाणपत्र (एलपीसी) भेजने में देरी करने वाले जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। सेवानिवृत्त शिक्षकों व कर्मचारियों के पेंशन, जीपीएफ व बीमा के अविलंब भुगतान का निर्देश दिया। जांच के उपरांत फर्जी पाए गए शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर और रिकवरी की कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया।

नवनियुक्त शिक्षकों और अंतर जिला तबादला प्राप्त शिक्षकों के वेतन व एरियर भुगतान में लाएं तेजी: बेसिक शिक्षा मंत्री Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment