May 14, 2021

शासन ने अशासकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की मान्यता प्रक्रिया को पारदर्शी बनाते हुए इसके लिए आनलाइन पंजीकरण अनिवार्य

 गोरखपुर : शासन ने अशासकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की मान्यता प्रक्रिया को पारदर्शी बनाते हुए इसके लिए आनलाइन पंजीकरण अनिवार्य कर दिया है। नए नियम के तहत अब मान्यता के लिए मिशन प्रेरणा की वेबसाइट पर पहले आनलाइन पंजीकरण कराना होगा। गुरुवार को शिक्षा निदेशक बेसिक डा.सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह का आदेश बीएसए कार्यालय पहुंच गया।



मान्यता के लिए पोर्टल पर विभाग द्वारा मान्यता संबंधी गाइडलाइन एवं अन्य कार्रवाई उपलब्ध करा दी गई है। जिसके अनुसार संबंधित विद्यालय को अपनी मान्यता संबंधी प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके लिए मंडल व जनपद स्तर पर प्रेरणा पोर्टल की आइडी व पासवर्ड का प्रयोग लागिन के लिए किया जाएगा।

पोर्टल से ही मिलेगा प्रमाणपत्र: आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया में सबसे पहले निजी प्रबंधन द्वारा प्रेरणा पोर्टल पर मान्यता के लिए तय प्रारूप पर आनलाइन आवेदन किया जाएगा। इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा आनलाइन जांच की जाएगी।

शासन ने अशासकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की मान्यता प्रक्रिया को पारदर्शी बनाते हुए इसके लिए आनलाइन पंजीकरण अनिवार्य Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment