Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

May 29, 2021

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही सीबीआइ ने शासन से अभियोजन (एफआइआर दर्ज करने) की स्वीकृति मांगी

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही सीबीआइ ने शासन से अभियोजन (एफआइआर दर्ज करने) की स्वीकृति मांगी। कई महीने बीतने के बावजूद एफआइआर दर्ज करने की अनुमति नहीं मिली। मामला सचिवालय में लटका है।



पूर्व पुलिस अधिकारी अमिताभ ठाकुर व उनकी प}ी डा. नूतन ठाकुर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर भर्ती घोटाले में सीबीआइ को संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की स्वीकृति अविलंब प्रदान करने की मांग की है।

सीबीआइ 21 नवंबर, 2017 से लोकसेवा आयोग की 2012 से 2016 तक की समस्त भर्ती परीक्षाओं व परिणामों की जांच सीबीआइ कर रही है। जांच में अपर निजी सचिव-2010 व 2017 भर्ती में बड़ी गड़बड़ी मिली है। अमिताभ व नूतन ने का कहना है कि मुख्यमंत्री ने अभियोजन स्वीकृति के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सभी जांच एजेंसियों के प्रमुख की एक स्पेशल टास्क फोर्स बनायी है। उसे अधिकतम 60 दिन में निर्णय लेने का निर्देश है।

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही सीबीआइ ने शासन से अभियोजन (एफआइआर दर्ज करने) की स्वीकृति मांगी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment