May 19, 2021

कोविड कार्यों में न लगाएं गर्भवती शिक्षिकाओं व बीमार अध्यापकों की ड्यूटी: सतीश द्विवेदी

 




लखनऊ : बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी ने निर्देश दिया है कि जिला प्रशासन की ओर से कोविड से जुड़े किसी भी कार्य में गर्भवती शिक्षिकाओं या ऐसी महिला शिक्षक जिनके छोटे बच्चे हैं तथा बीमार अध्यापकों की ड्यूटी न लगाई जाए।

वह मंगलवार को वाराणसी, ¨वध्याचल और प्रयागराज मंडलों में विभाग के कामकाज की समीक्षा के लिए उच्च अधिकारियों के साथ वचरुअल बैठक कर रहे थे। शिक्षकों को वेतन जारी करने में लापरवाही बरतने पर उन्होंने गाजीपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और लेखाधिकारी के खिलाफ कार्यवाही का निर्देश दिया है।

बैठक में मंत्री ने 69000 शिक्षकों की भर्ती के तहत नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाणपत्र के सत्यापन और वेतन भुगतान की धीमी गति पर काफी नाराजगी जताई और इसमें तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने एक से दूसरे जिले में स्थानांतरित हुए शिक्षकों के अंतिम भुगतान प्रमाण पत्र (एलपीसी) भेजने में देर करने वाले जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। मृत शिक्षकों और कर्मचारियों के देयको का तत्काल भुगतान करने के लिए भी कहा। सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मचारियों के पेंशन, जीपीएफ और बीमा के अविलंब भुगतान का निर्देश दिया।

कोविड कार्यों में न लगाएं गर्भवती शिक्षिकाओं व बीमार अध्यापकों की ड्यूटी: सतीश द्विवेदी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment