May 26, 2021

कोरोना संक्रमण से माता, पिता या घर के कमाने वाले व्यक्ति की मौत पर सीबीएसई, सीआइसीएसई के स्कूलों के बच्चों की फीस माफ

 प्रयागराज : कोरोना संक्रमण से माता, पिता या घर के कमाने वाले व्यक्ति की मौत पर सीबीएसई, सीआइसीएसई के स्कूलों के बच्चों की फीस माफ कर दी जाएगी। इस पर स्कूल के प्रबंधकों व प्रधानाचार्यो ने मंगलवार को डीएम व जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ हुई बैठक में सहमति दी। विश्वास दिलाया कि किसी भी विद्यार्थी की पढ़ाई नहीं बाधित होने देंगे। अनाथ हुए बच्चों को 12वीं तक मुफ्त शिक्षा देते रहेंगे।



डीएम भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। इसमें जिले के 70 से अधिक स्कूलों के प्रधानाचार्य, प्रबंधक व व्यापार मंडल के पदाधिकारी शामिल हुए। डीएम ने कहा कि महामारी के कारण कई परिवार आर्थिक रूप से भी प्रभावित हुए हैं। इसे देखते हुए वर्तमान सत्र में फीस भी न बढ़ाएं।

जो शुल्क पिछले वर्ष लिया गया वही इस बार भी लें। यदि कहीं बढ़ी फीस ली गई हो तो आगे महीने से उसे समायोजित कर लें। इसके अतिरिक्त यदि स्कूल में भौतिक रूप से परीक्षा नहीं ली जा रही तो परीक्षा शुल्क भी न लें। इसी क्रम में क्रीड़ा शुल्क, प्रयोगशाला, लाइब्रेरी, कम्प्यूटर, वार्षिक आयोजन आदि की फीस भी न लें जब तक सभी गतिविधियां शुरू न हो जाएं। यदि कोई अभिभावक तीन महीने की फीस एक साथ दे पाने में सक्षम न हो तो उससे मासिक शुल्क लें। यह भी कहा गया कि किसी विद्यार्थी या उसके परिवार के सदस्य संक्रमित हों तो लिखित अनुरोध पर फीस अगले महीने लें। आगे की फीस भी किस्त के रूप में समायोजित करें।

कोरोना संक्रमण से माता, पिता या घर के कमाने वाले व्यक्ति की मौत पर सीबीएसई, सीआइसीएसई के स्कूलों के बच्चों की फीस माफ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment