May 8, 2021

कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा के लिए मई के पहले सप्ताह में जारी होने वाला नोटिफिकेशन टला

 

 एसएससी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों (सीएपीएफ) की कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा के लिए मई के पहले सप्ताह में जारी होने वाला नोटिफिकेशन टाल दिया है। कोरोना महामारी के कारण आयोग ने दूसरी बार कांस्टेबल जीडी 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया स्थगित की है। इससे पहले इस भर्ती के लिए 25 मार्च को विज्ञापन जारी होना था। उस दौरान आयोग के पास नवगठित राज्यों लद्दाख एवं जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की संख्या का निर्धारण नहीं होने से पदों की घोषणा नहीं हो सकी थी।




एसएससी ने स्थगित की सीजीएल टियर-वन की परीक्षा
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने 29 मई से 7 जून तक प्रस्तावित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा 2020 टियर-वन स्थगित कर दी है। देशभर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण आयोग ने यह निर्णय लिया है। एसएससी ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

इस परीक्षा में पूरे देश में 30 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होते हैं। कोरोना संक्रमण के दौर में एसएससी इतनी बड़ी परीक्षा आयोजित कर परीक्षार्थियों को परेशानी में नहीं डालना चाहता है। इसी के साथ 21 और 22 मई को पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित सीएचएसएल 2020 परीक्षा टियर-वन को भी स्थगित कर दिया है। पूरे देश के लिए सीएचएसएल 2020 परीक्षा पहले ही टाली जा चुकी है। विधानसभा चुनाव के कारण पश्चिम बंगाल में यह परीक्षा 21 एवं 22 मई को होनी थी।

कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा के लिए मई के पहले सप्ताह में जारी होने वाला नोटिफिकेशन टला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment