Primary ka Master & UPTET News

May 3, 2021

प्रदेश के एडेड महाविद्यालयों के लिए होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती परीक्षा टलनी तय

 प्रयागराज : प्रदेश के एडेड महाविद्यालयों के लिए होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती परीक्षा टलनी तय है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने 26 मई से प्रथम चरण की परीक्षा प्रस्तावित की है। लेकिन, आयोग तय समय पर प्रथम चरण की परीक्षा करा पाएगा उसकी संभावना कम है, क्योंकि अभी तक आवेदकों की संख्या ही तय नहीं है।



भर्ती के लिए कुल एक लाख 13 हजार आवेदन हुए हैं। इसमें लगभग दो हजार आवेदनों में गड़बड़ी मिली है। उन्हें परीक्षा में शामिल करना है या नहीं, यह आयोग की बैठक में तय होगा। आयोग की बैठक की तारीख अभी निर्धारित नहीं है। परीक्षा के लिए पेपर तैयार करने, केंद्र निर्धारण का काम अधर में है।

एडेड डिग्री कालेजों के लिए उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-50 के तहत 49 विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती निकाली है। अभ्यर्थियों से 13 अप्रैल तक आनलाइन आवेदन लिया गया। आयोग ने लिखित परीक्षा चार चरण में कराने का निर्णय लिया है। परंतु उसके अनुरूप तैयारी नहीं की गई। कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए आयोग प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों का 13 मई तक प्रस्तावित साक्षात्कार व शैक्षिक दस्तावेजों के सत्यापन का काम पहले ही स्थगित कर चुका है। इसके साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती का काम भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। आयोग की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

प्रदेश के एडेड महाविद्यालयों के लिए होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती परीक्षा टलनी तय Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment