Primary ka Master & UPTET News

May 4, 2021

वाट्सएप पर लें पेंशनरों का जीवित प्रमाणपत्र

 वाराणसी : विद्युत पेंशनर परिषद की सोमवार को ऑनलाइन बैठक में विद्युत पेंशनरों ने जीवित प्रमाणपत्र कोषागार में जमा करने पर चर्चा की।



बैठक में परिषद के पूर्वांचल अध्यक्ष आरके वाही ने बताया कि कोरोना महामारी में सरकार बाहर निकलने से मना कर रही है तो ऐसे में पेंशनर जिन्हें जीवित प्रमाणपत्र देना है वे साइबर कैफे जाएं, बैंक में जाकर प्रमाणित कराएं या स्वत: कोषागार जाकर जमा करें। हर हालत में उन्हें घर के बाहर निकलना पड़ेगा, इसमें संक्रमण का खतरा है। इसके कारण अधिकतर पेंशनर जीवित प्रमाणपत्र जमा नहीं कर पा रहे हैं। जिससे वे पेंशन से वंचित कर दिए गए हैं। परिषद अध्यक्ष एके सिंह ने कहा कि महामारी में प्रशासन को निर्णय लेना चाहिए था कि वाट्सएप या या ईमेल के माध्यम से जीवित प्रमाणपत्र मंगाकर पेंशन का वितरण किया जाए। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने अपने पत्र संख्या 912 दिनांक 29-4-21 द्वारा जिलाधिकारी से इस संबंध में अनुरोध भी किया था। मांग की थी कि प्रमाणपत्र जमा करने के लिए एक माह की छूट दी जाए, मगर लगता है कि इस गंभीर समस्या पर विचार नहीं किया जा रहा है। महामंत्री अतिन गांगुली ने बताया कि कुछ कर्मचारियों ने वाट्सएप के माध्यम से जीवित प्रमाण पत्र भेजा है। कोषागार द्वारा मनमानी करते हुए किसी की पेंशन भेजी, किसी की नहीं भेजी गई है।

कोरोना में बाहर निकलने से बचने को विद्युत पेंशनरों ने की मांग, पूरी न होने पर डीएम से मिलेगा विद्युत पेंशनर परिषद का प्रतिनिधिमंडल

वाट्सएप पर लें पेंशनरों का जीवित प्रमाणपत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment