May 29, 2021

इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर यूपी बोर्ड की नजर अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के निर्णय पर टिक गई

 गोरखपुर: इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर यूपी बोर्ड की नजर अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के निर्णय पर टिक गई है। हालांकि यूपी बोर्ड ने अभी कोई घोषणा नहीं की है। विभागीय अधिकारियों व अभिभावकों का कहना है कि इंटर की परीक्षाओं को लेकर जैसे ही सीबीएसई कोई फैसला लेगा यूपी बोर्ड भी परीक्षाओं की घोषणा कर देगा।



यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटर दोनों ही परीक्षाओं को कराने व न करा पाने की स्थिति में छात्रों को प्रमोट करने की तैयारी पूरी कर चुका है। बोर्ड पहले विद्यालयों से दसवीं की छमाही व प्री-बोर्ड का नंबर तथा नौंवी के वार्षिक परीक्षा का नंबर मांग कर हाईस्कूल के छात्रों को प्रमोट करने का संकेत दे चुका है। बोर्ड द्वारा 11वीं के छमाही व वार्षिक परीक्षा तथा 12वीं के प्री-बोर्ड के नंबर भी मांगें गए हैं। बोर्ड की इस तैयारी को देखते हुए यह कयास लगने लगे हैं कि यदि परीक्षा रद होती है तो बोर्ड मांगें गए नंबरों के आधार पर हाईस्कूल व इंटर के छात्रों को प्रमोट कर देगा।

देर रात स्कूलों ने अपलोड किए नंबर : सचिव यूपी बोर्ड द्वारा गत 24 मई को मांगें गए 11वीं के छमाही व वार्षिक परीक्षा तथा 12वीं के प्री-बोर्ड के नंबर 28 मई को देर रात्रि तक स्कूलों ने अपलोड कर दिए।

’>>इंटर की परीक्षा को लेकर सीबीएसई के फैसले का हो रहा इंतजार

’>>दसवीं व 12वीं के छात्रों के प्री-बोर्ड का नंबर मांग चुका है बोर्ड

जिले में पंजीकृत छात्र-छात्रओं की संख्या

हाईस्कूल74737

संस्थागत74490

व्यक्तिगत0247

इंटरमीडिएट 67569

संस्थागत66176

व्यक्तिगत1393

बोर्ड द्वारा अब तक मांगें गए सभी नंबर वेबसाइट पर अपलोड हो चुके हैं। आगे जो भी दिशा-निर्देश मिलेगा उसका पालन सुनिश्चित कराया जाएगा।

आरएन भारती, प्रभारी, डीआइओएस

इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर यूपी बोर्ड की नजर अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के निर्णय पर टिक गई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment