18 मई 2021

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने वेतन भुगतान न होने पर जताई नाराजगी

 

लखनऊ। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने परिषदीय

स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों और स्थानांतरित शिक्षकों के वेतन भुगतान में विलंब पर नाराजगी जताते हुए जल्द वेतन भुगतान के निर्देश दिए हैं। द्विवेदी ने सोमवार को गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, देवीपाटन एवं अयोध्या मंडल के 19 जिलों की समीक्षा बैठक में शिक्षकों के दस्तावेज सत्यापन तेजी से कराने के भी निर्देश दिए।


उन्होंने स्थानांतरित शिक्षकों का अंतिम भुगतान प्रमाण पत्र (एलपीसी) भेजने में अनावश्यक विलंब करने वाले बीएसए के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने सेवानिवृत शिक्षकों और कर्मचारियों के पेंशन, जीपीएफ और बीमा का अविलंब भुगतान करने

के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि दस्तावेज सत्यापन में जो शिक्षक फर्जी पाए जाएंगे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने और वसूली करने के निर्देश दिए। उन्होंने मृतक शिक्षकों एवं कर्मचारियों के देयकों के तत्काल भुगतान करने को कहा है। द्विवेदी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से संपर्क कर स्कूलों के कायाकल्प में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन कोविड से संबंधित किसी भी कार्यों में गर्भवती महिला शिक्षकों या ऐसी शिक्षिकाएं जिनके छोटे बच्चे हैं तथा बीमार शिक्षकों की ड्यूटी ना लगाई जाए।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने वेतन भुगतान न होने पर जताई नाराजगी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें