May 27, 2021

अवकाश के दिनों में ड्यूटी लगाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों में रोष

 

बलरामपुर। अवकाश के दिनों में ड्यूटी लगाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों में रोष है। प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को डीएम को संबोधित ज्ञापन बीएसए को सौंपकर आदेश निरस्त कराने की मांग की है। आदेश निरस्त न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वाले शिक्षकों के परिवारों को सरकारी नौकरी व तत्काल सहायता राशि देने की भी मांग की है।


प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ज्ञान सागर पाठक, संयुक्त मंत्री शिव कुमार सोनी, जिला मंत्री अवधेश कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष वेद प्रकाश पांडेय व कोषाध्यक्ष काजिम अली अंसारी आदि ने बीएसए दफ्तर पहुंचकर डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। पत्र में कहा गया है कि 14 अगस्त 2020 को टाइम एंड मोशन स्टडी के आधार पर शैक्षणिक कार्यों के लिए समयावधि व कार्य निर्धारण की व्यवस्था की गई है। शीतकालीन में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक और ग्रीष्मकाल में 20 मई से 15 जून तक शिक्षकों को छुट्टी दिए जाने का प्राविधान है। 16 जून से सत्र शुरू होगा। कोरोना महामारी के चलते सभी शिक्षकों की ग्रीष्मकाल अवकाश में निगरानी समितियों में ड्यूटी लगाई गई है।

छुट्टी के समय में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने से शिक्षकों में रोष है। ज्ञापन में ड्यूटी निरस्त कराने, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान व मतगणना के दौरान कोरोना पॉजिटिव होने से जान गवांने वाले शिक्षकों, बेसिक शिक्षा के अधिकारियों और कर्मचारियों के परिवारीजनों को तत्काल सरकारी नौकरी व मदद मुहैया कराने की मांग की गई है।

अवकाश के दिनों में ड्यूटी लगाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों में रोष Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment