May 11, 2021

कोविड कंट्रोल रूम में ड्यूटी नहीं करने वाले परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के विरुद्ध जिला प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग सख्त

 गोरखपुर: कोविड कंट्रोल रूम में ड्यूटी नहीं करने वाले परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के विरुद्ध जिला प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग सख्त हो गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर बीएसए ने सोमवार को ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले 58 शिक्षकों को नोटिस जारी करते हुए तत्काल उपस्थित होने का निर्देश दिया। निर्देश का पालन नहीं करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।



बीएसए बीएन सिंह ने कहा कि 58 शिक्षक, शिक्षा मित्र व अनुदेशक अनुपस्थित पाए गए हैं। यदि सभी तत्काल उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं करते तो इनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन 56 तथा बेसिक शिक्षा नियमावली 1978 के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

टीका लगवा चुके शिक्षकों की ही लगे ड्यूटी: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कोविड कंट्रोल रूम में उन्हीं शिक्षकों की ड्यूटी लगाने की मांग की है जिनका टीकाकरण हो चुका है। इसको लेकर सोमवार को संघ ने बीएसए, डीएम, मंडलायुक्त व सीडीओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में संघ के जिलाध्यक्ष राजेश धर दूबे व जिलामंत्री श्रीधर मिश्र ने कहा कि चुनाव ड्यूटी से पूर्व यदि शिक्षकों का टीकाकरण कराया गया होता तो जिले के 48 शिक्षकों को अपनी जान नहीं गंवानी पड़ती। बीएसए ने शिक्षक संघ की मांग पर डीएम को पत्र लिखकर टीका लगवा चुके शिक्षकों की ही कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाए जाने का अनुरोध किया है।

कोविड कंट्रोल रूम में ड्यूटी नहीं करने वाले परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के विरुद्ध जिला प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग सख्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment