May 14, 2021

परिषदीय स्कूलों में गत वर्ष अंतर्जनपदीय तबादलों से स्थानांतरित और इस वर्ष परस्पर तबादले से दूसरे जिले में गए शिक्षकों के वेतन का जल्द भुगतान

 

लखनऊ। परिषदीय स्कूलों में गत वर्ष अंतर्जनपदीय तबादलों से स्थानांतरित और इस वर्ष परस्पर तबादले से दूसरे जिले में गए शिक्षकों के वेतन का जल्द भुगतान होगा। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने वित्त नियंत्रक को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।


दरअसल, बीते दिनों समीक्षा में सामने आया कि अंतर्जनपदीय तबादला और परस्पर तबादले से स्थानांतरित शिक्षकों में से अधिकांश को नए जिलों में वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। इसका संज्ञान लेकर उन्होंने वित्त नियंत्रक को वेतन भुगतान कराने के निर्देश दिए।

वित नियंत्रक ने सभी बीएसए कार्यालय में तैनात अधिकारियों को जिन शिक्षकों की एलपीसी (लास्ट पेमेंट सर्टिफिकेट) मिल गई है उनका वेतन भुगतान कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वेतन भुगतान की मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट बेसिक शिक्षा निदेशक को प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं।

परिषदीय स्कूलों में गत वर्ष अंतर्जनपदीय तबादलों से स्थानांतरित और इस वर्ष परस्पर तबादले से दूसरे जिले में गए शिक्षकों के वेतन का जल्द भुगतान Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment