May 11, 2021

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का टलना तय

 प्रयागराज। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का टलना तय हो गया है। हालांकि इस पर अभी अंतिम मुहर नहीं लगी है, लेकिन यूपीटीईटी के लिए 11 मई को प्रस्तावित विज्ञापन अब जारी नहीं होगा और न ही 18 मई से आवेदन की प्रक्रिया ही शुरू हो पाएगी।


कोविड के कारण वर्ष 2020 में भी यूपीटीईटी का आयोजन नहीं कराया जा सका था। ऐसे में अभ्यर्थियों को कोबिड के कारण यूपीटीईटी के लिए लंबा इंतजार करना होगा। यूपीटीईटी के लिए जो कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है। उसके अनुसार विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि 11 मई निर्धारित की गई है। 18 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू होनी है और आबेदन की अंतिम तिथि एक जून प्रस्तावित है। आवेदन शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि दो जून, आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकालने की अंतिम तिथि तीन जून निर्धारित की गई है। एडमिट कार्ड 14 जुलाई से डाउनलोड होने हैं और परीक्षा 25 जुलाई को प्रस्तावित है। इसके साथ ही 29 जुलाई को प्रोविजनल आंसर की जारी करने, दो अगस्त को आंसर की पर आपत्ति लेने की अंतिम तिथि, 18 अगस्त को फाइनल आंसर को जारी करने और 20 अगस्त को यूपीटीईटी का रिजल्ट जारी करने की तिथि प्रस्तावित है। मंगलवार को प्रस्तावित तिथि पर विज्ञापन जारी न होने पर परीक्षा संबंधी पूरा कार्यक्रम प्रभावित होगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का टलना तय Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment