Jun 23, 2021

नौ से 12वीं तक के माध्यमिक स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू

 गोरखपुर: कोरोना संक्रमण कम होते ही नौ से 12वीं तक के माध्यमिक स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू हो गई है। यूपी बोर्ड के सचिव ने सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों को पत्र जारी कर अभिभावकों से सहमति पत्र लेकर तय प्रारूप पर 23 जून को शाम चार बजे तक सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है, ताकि उसे शासन के समक्ष प्रस्तुत किया जा सके।



कोरोना के कारण मार्च से ही स्कूल बंद हैं। बोर्ड परीक्षाएं रद हो चुकी हैं। वर्तमान में स्कूलों में आनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। शिक्षक वाट्सएप ग्रुपों के जरिये विद्यार्थियों को पढ़ा रहे हैं। हालांकि शासन की सख्ती के बाद भी जिले के 50 फीसद से अधिक विद्यार्थी आनलाइन पढ़ाई से नहीं जुड़ सके हैं। इसी को देखते हुए बोर्ड ने कक्षा नौ से बारह के स्कूलों को खोल आफलाइन पढ़ाई कराने की दिशा में पहल शुरू कर दी है। जिससे कोरोनाकाल में बाधित हुई शैक्षिक गतिविधियां फिर से पटरी पर लौट सकें।

’>>जेडी के जरिये अभिभावकों से सहमति पत्र के साथ मांगी सूचना

’>>आज शाम तक तय प्रारूप पर भेजी जानी है जिले से सूचना

देनी होगी यह सूचना

बोर्ड ने स्कूल खोलने को लेकर तय प्रारूप पर जो सूचनाएं मांगी हैं, उनमें कुल विद्यालयों की संख्या के साथ-साथ कक्षा नौ से 12 तक के कक्षावार अध्ययनरत विद्यार्थियों की संख्या तथा स्कूल खोले जाने को लेकर सहमति पत्र आदि शामिल हैं।

प्रधानाचार्यों को कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों को खोलने को लेकर अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त कर उपलब्ध कराने का निर्देश दे दिया गया है, ताकि उसे समय से बोर्ड को प्रेषित की जा सके।


नौ से 12वीं तक के माध्यमिक स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment