Jun 22, 2021

प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन शुरू,दस्तावेज 26 को नहीं होंगे सत्यापित

 

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में सोमवार से प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन शुरू हो गया है। दूर-दराज से आए अभ्यर्थियों ने समस्त अंक पत्रों व प्रमाण पत्रों को सत्यापित कराया। सत्यापन का सिलसिला 16 जुलाई तक चलेगा, लेकिन कोरोना कफ्यरू के कारण शनिवार 26 जून को दस्तावेजों का सत्यापन नहीं होगा।


आयोग ने पहले इस तारीख पर दस्तावेज सत्यापित करने का निर्णय लिया था। अब अभ्यर्थियों की सहूलियत को देखते हुए शनिवार को सत्यापन न करने का निर्णय लिया गया है। जिन अभ्यर्थियों को इस तारीख पर बुलाया गया था, अब उनके दस्तावेजों का सत्यापन 28, 29 व 30 जून तथा दो, पांच व छह जुलाई को किया जाएगा। आयोग की वेबसाइट और पोर्टल पर रोल नंबर व तारीख सहित ब्योरा अपलोड कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या-49 के तहत अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों के लिए प्राचार्य के 290 पदों की भर्ती निकाली है। कुल पदों के सापेक्ष 610 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए सफल हुए हैं। सचिव डा.वंदना त्रिपाठी के अनुसार कोरोना कफ्यरू में अभ्यर्थियों को यातायात की दिक्कत हो सकती है। इसके मद्देनजर 26 जून को दस्तावेज सत्यापित न करने का निर्णय लिया गया है।

प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन शुरू,दस्तावेज 26 को नहीं होंगे सत्यापित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment