Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

Jun 4, 2021

चुनाव के दौरान जिन कर्मचारियों की कोरोना से मौत हुई है। उनके स्वजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी

 प्रयागराज : चुनाव के दौरान जिन कर्मचारियों की कोरोना से मौत हुई है। उनके स्वजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके लिए उन्हें 15 जून तक आनलाइन आवेदन करना होगा। आनलाइन आवेदन के लिए प्रदेश सरकार ने पोर्टल जारी किया है।



त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुरू होने के साथ कोरोना का संक्रमण भी बढ़ गया था। उस दौरान चुनाव ड्यूटी में लगाए गए कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। संक्रमित होने वाले अधिकतर ठीक हो गए लेकिन कुछ की मौत हो गई थी। चुनाव के दौरान कोरोना से जिनकी मौत हुई, उनके परिवार को प्रदेश सरकार ने 30 लाख रुपये देने की घोषणा की थी लेकिन उसकी जो गाइड लाइन आई, उसके अनुसार जिले में कोई भी मौत नहीं हुई थी। उस गाइडलाइन का प्रदेश भर में विरोध हुआ तो सरकार को उसे बदलना पड़ा। अब दोबारा जो गाइडलाइन आई है, उसके अनुसार कई परिवारों को आर्थिक मदद मिल सकेगी। नई गाइड लाइन के अनुसार आनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। डीपीआरओ रेणू श्रीवास्तव ने बताया कि 15 जून तक प्रदेश सरकार के पोर्टल पर जाकर एप्लाई फार एक्सग्रेसिया पर आवेदन किया जा सकता है।

पीड़ित के आवेदन के बाद 22 जून तक जिलाधिकारी की टीम उसकी जांच करेगी। जांच रिपोर्ट जाने के बाद लाभार्थी के खाते में धनराशि दी जाएगी। इस दौरान किसी को पीड़ित को कोई समस्या हो उसकी सुनवाई के लिए जितेंद्र कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। समस्या होने पर उनके नंबर 9795427200 पर संपर्क किया जा सकता है।

’>>चुनाव में कोरोना से जिन कर्मियों की मौत हुई, उनके परिवार को मिलेंगे 30 लाख

’ आनलाइन आवेदन के लिए प्रदेश सरकार ने जारी किया पोर्टल

’ आवेदन के बाद 22 जून तक डीएम की टीम करेगी जांच

चुनाव के दौरान जिन कर्मचारियों की कोरोना से मौत हुई है। उनके स्वजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment