Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

Jun 15, 2021

बेसिक शिक्षा परिषद के 69,000 शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग के लिए मुख्यालय का घेराव

 

 प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती पूरी नहीं हो पा रही है। दो चरणों में करीब 64 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां तो हो चुकी हैं, लेकिन बाकी रिक्त पदों के लिए तीसरी काउंसिलिंग की तारीखें तय नहीं हो रही हैं। इससे नाराज प्रतियोगियों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय प्रयागराज का घेराव कर प्रदर्शन किया। प्रतियोगियों का कहना है कि अब कोरोना कफ्यरू खत्म हो चुका है, इसलिए विभाग चयन कराए।



परिषद मुख्यालय व बेसिक शिक्षा निदेशक जिलों को पत्र भेजकर 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती में दो चरणों की काउंसलिंग पूरी हो जाने के बाद रिक्त पदों का ब्योरा मांग चुके हैं। प्रतियोगियों का कहना है कि रिक्त पदों की संख्या करीब छह हजार से अधिक है। उन पदों की चयन सूची जारी करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। अफसर उसकी अनसुनी कर रहे हैं। इसीलिए शिक्षा निदेशालय प्रयागराज पर स्थित बेसिक शिक्षा परिषद के कार्यालय पर धरना दिया गया है। अभ्यर्थियों की मांग है कि 23 मार्च को बेसिक शिक्षा मंत्री ने रिक्त पदों को एक माह में भरने का निर्देश दिया था, लेकिन तीन माह बीतने पर भी विभाग ने न तो रिक्त पदों का आंकड़ा स्पष्ट किया और न ही चयन सूची जारी की है। प्रतियोगियों के मुताबिक काउंसिलिंग कार्यक्रम जारी होने में हो रही लापरवाही को लेकर बीते दिनों विभागीय मंत्री ने भी अधिकारियों से तत्काल कार्यक्रम जारी करने को कहा है।500 से अधिक अभ्यर्थियों ने का कहना था कि जब तक काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी नहीं हो जाता, वे यहां से नहीं हटेंगे।


बेसिक शिक्षा परिषद के 69,000 शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग के लिए मुख्यालय का घेराव Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment