Jun 22, 2021

69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत शासन द्वारा जारी बेटिंग सूची जारी का अभ्यर्थियों ने किया विरोध

 लखनऊ। 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत शासन द्वारा बेटिंग सूची जारी करने का उन अभ्यर्थियों ने विरोध किया है जो त्रुटि में संशोधन का अवसर देने की बाट जोह रहे हैं। त्रुटि संशोधन वाले अभ्यर्थियों का कहना है कि पहले उनका नियुक्ति पत्र जारी हो। उनकी काउंसलिंग भी हो चुकी है और जिला भी अलॉट हो गया है। इसके बावजूद उनको बरीयता न देकर भर्ती प्रक्रिया से बाहर किया जा रहा है। अभ्यर्थियों ने मंगलवार को निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन में प्राप्तांक, पूर्णाक, भरांक आदि में त्रुटि में हो गई है ऐसे को संख्या अब करीब 200 ही रह गई है। 



ये अभ्यर्थी गोंडा, बस्ती, वाराणसी, पीलीभीत, रायबरेली, आजमगढ़, गोरखपुर, झांसी, मेरठ, बुलंदशहर, कानपुर समेत अन्य जिलों से हैं। अभ्यर्थियों ने बताया कि वे मेरिट में आ चुके हैं, अस विभाग को नियुक्ति पत्र जारी करना है। इससे पहले शासन उनको वरीयता न देकर वेटिंग वाले अभ्यर्थियों की भर्ती करने जा रहा है। शासन का यह कदम उनकेभविष्य के साथ खिलवाड़ है।

69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत शासन द्वारा जारी बेटिंग सूची जारी का अभ्यर्थियों ने किया विरोध Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment