Jun 4, 2021

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को प्रोन्नति मिलने के बाद अब डीएलएड के प्रशिक्षु भी इसके लिए मुखर हो गए

 प्रयागराज : हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को प्रोन्नति मिलने के बाद अब डीएलएड के प्रशिक्षु भी इसके लिए मुखर हो गए हैं। कोरोना संक्रमण की पहली लहर में ये प्रशिक्षु प्रोन्नत हो चुके हैं। अब वे दूसरी बार लाभ लेना चाहते हैं। इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर अभियान चलाया रहा है। प्रशिक्षुओं का कहना है कि तीसरे सेमेस्टर में प्रमोट करके उनकी चतुर्थ सेमेस्टर की आनलाइन परीक्षा कराई जाए।



डीएलएड संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जिला उपाध्यक्ष श्रेयांश त्रिपाठी ने डीएलएड तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा में प्रमोट करने व चतुर्थ सेमेस्टर की आनलाइन कक्षाएं शुरू कराने के लिए ईमेल के माध्यम से अभियान शुरू किया है। गुरुवार को प्रदेश भर में पांच हजार से अधिक प्रशिक्षुओं ने निदेशक एससीईआरटी, सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज नियामक को सीधे ईमेल भेजा है। ज्ञात हो कि 1.7 लाख से अधिक प्रशिक्षुओं में से करीब एक लाख दूसरे सेमेस्टर में उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि अनुत्तीर्ण प्रशिक्षुओं को लेकर परीक्षा संस्था अभी मंथन कर रही है। श्रेयांश ने बताया कि हमारा तृतीय सेमेस्टर छह फरवरी 2021 को औपचारिक रूप से व एससीईआरटी की गाइडलाइन के अनुसार पूर्ण हो चुका है। भीषण कोरोना महामारी को देखते हुए लंबे समय तक तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा कराना असंभव है। दूसरी ओर कई विश्वविद्यालय, यूपी बोर्ड व अन्य संस्थान सेमेस्टर परीक्षा और वार्षकि परीक्षाओं को परीक्षार्थियों को प्रमोट करते जा रहे हैं।

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को प्रोन्नति मिलने के बाद अब डीएलएड के प्रशिक्षु भी इसके लिए मुखर हो गए Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment