Jun 22, 2021

शिक्षक नियमावली में संधोधन कर शिक्षा मित्रों को पुन: शिक्षक का दर्जा दे

 

लखनऊ : पूर्व निर्धारित समय के अनुसार उत्तर प्रदेश दूरस्थ बी. टी. सी. शिक्षक संघ की प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव की अध्यक्षता में प्रांतीय कार्यालय दारुलशफा में हुई।

प्रांतीय बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षक नियमावली में संशोधन कर प्रदेश के एक लाख बासठ हजार शिक्षा मित्रों को पुनः शिक्षक पद पर समायोजित करें, जिससे 21 वर्षो से प्राथमिक विद्यालयों में अपनी सेवा दे रहे शिक्षा मित्र भी अपने परिवार का सम्मान सहित गुजरा कर सकें। अब 10 हजार रुपए में परिवार का भरण पोषण नहीं होता है, सरकार शीघ्र निर्णय लें।


उन्होंने बताया कि 21 से 30 जून तक पूरे प्रदेश में शिक्षा मित्र मंत्री, सांसद, विधायक एवं भाजपा जिला अध्यक्षकों को पत्र सौंपकर संकल्प पत्र में शिक्षा मित्रों से किए वायदे को पूरा करवाने का आग्रह करेंगे अगर उसके बाद भी 31 जुलाई तक शासन द्वारा शिक्षा मित्रों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाया तो अगस्त में अपने व परिवार के भविष्य को सुरक्षित कराने के लिए बाध्य होकर लखनऊ के सड़को पर एक बार पुनः शिक्षा मित्र आने को मजबूर होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी _शासन की होगी।

शिक्षक नियमावली में संधोधन कर शिक्षा मित्रों को पुन: शिक्षक का दर्जा दे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment