Primary ka Master & UPTET News

Read Latest Basic Shiksha News in Hindi only on TETNEWS

Jun 23, 2021

नई भर्ती शुरू होने से पुरानी भर्ती के अभ्यर्थियों की बढ़ी बेचैनी, जल्दभर्ती पूरी करने की मांग

 

 

लखनऊ। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी) पिछले डेढ़ वर्ष से भर्तियों की प्रगति व आगामी कार्यक्रम का कैलेंडर जारी नहीं कर पाया है। इससे वर्षों पहले विभिन्न भर्तियों के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थी परेशान हैं। उन्हें पता नहीं चल पा रहा है कि लंबित भर्तियों की कार्यवाही कब आगे बढ़ेगी। मंगलवार को जूनियर इंजीनियर भर्ती 2016 व 2018 के आवेदकों ने आयोग पहुंचकर प्रत्यावेदन सौंपा। इसमें पांच वर्ष से लंबित भर्ती की कार्यवाही आगे बढ़ाने की मांग की गई।




आयोग ने भर्तियों की आगामी कार्यवाही से संबंधित अपना कैलेंडर पिछले वर्ष जनवरी/फरवरी में जारी किया था। इसके बाद कोविड महामारी से आयोग की पूरी गतिविधि ठप हो गई। कई भर्तियां ऐसी हैं जिनके लिए आवेदन 2016 व 2018 में मांगे गए थे। इनकी भी लिखित परीक्षा की कार्यवाही लंबित है। इनमें सपा शासनकाल से लेकर इस सरकार तक की भर्तियां शामिल हैं।

इधर आयोग ने द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के आवेदन लेने की कार्यवाही शुरू की तो पुरानी भर्तियों के आवेदकों की बेचैनी और बढ़ गई। आयोग ने भी अब तक लंबित भर्तियों की कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

प्रत्यावेदन सौंपने वाले अभ्यर्थियों में शामिल दिनेश सिंह, संदीप दुबे, रोहित, प्रभात, शिव कुमार व सूरज कश्यप ने बताया कि आयोग ने पिछले पांच वर्षों में कई भर्तियों को पूरा किया है और नियुक्ति पत्र तक वितरित हो गए हैं। लेकिन, उन लोगों की भर्तियों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने बताया कि आयोग भर्तियों से संबंधित कैलेंडर तैयार कर रहा है। इसे जल्द जारी करने का प्रयास किया जाएगा।
 

नई भर्ती शुरू होने से पुरानी भर्ती के अभ्यर्थियों की बढ़ी बेचैनी, जल्दभर्ती पूरी करने की मांग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment