Jun 23, 2021

स्थानांतरण के लिए बेसिक शिक्षकों ने उठाई आवाज

 

 प्रयागराज : प्रदेश में एक जुलाई से परिषदीय स्कूल खोलने की तैयारी चल रही है। इन स्कूलों के शिक्षकों के तबादले संबंधी आदेश अब तक नहीं आए हैं। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के जिला संयुक्त मंत्री अफरोज अहमद ने इस संबंध में ज्ञापन इलाहाबाद झांसी निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य डा. मान सिंह यादव को दिया है।


बताया कि छह साल से जनपदीय स्थानांतरण नहीं हुए हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव उप्र शासन, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सहित कई अधिकारियों को भी पत्र भेजा गया है।

अफरोज अहमद ने बताया कि सरकार ने अब तक सिर्फ आश्वासन दिया है। प्रयागराज में वर्ष 2016 के बाद से एक ब्लॉक से दूसरे ब्लॉक में अध्यापकों के तबादले नहीं हुए हैं। यह स्थिति तब है जब शिक्षकों का पद जिला कैडर का है। तैनाती नियमावली 2010 के अनुसार पुरुषों को सेवा के पहले पांच वर्ष व महिलाओं को तीन वर्ष तक पिछड़े ब्लाकों में कार्य करना होता है। उधर, वर्ष 2013 में अंतरजनपदीय स्थानांतरण से आए शिक्षकों की तैनाती नियमावली के विरुद्ध शहर के नजदीक के विद्यालयों में की गई। वर्ष 2017 में अंतरजनपदीय तबादले के साथ जिले के भीतर भी तबादले के लिए आवेदन मांगे गए थे। अब दोबारा अंतरजनपदीय तबादले की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है लेकिन जनपद के भीतर तबादले पर पर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इससे शिक्षकों में रोष है।
आशा करते है हमारे द्वारा दी जानकारी आपको पसंद आयी होगी. इसके अलावा   एंड Uttar Pradesh Basic Shiksha News से जुडी जानकारी के लिए TET News पर रोजाना विजिट करते रहें.

स्थानांतरण के लिए बेसिक शिक्षकों ने उठाई आवाज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment