Jun 4, 2021

पहले भर्ती के लिए महीनों इंतजार किया। भर्ती पूरी हुई तो अब नियुक्ति नहीं मिल रही है

 

 

 प्रयागराज : पहले भर्ती के लिए महीनों इंतजार किया। भर्ती पूरी हुई तो अब नियुक्ति नहीं मिल रही है। कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने पर उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। इसके साथ अलग-अलग भर्तियों के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का काम भी रुक गया। नियुक्ति के लिए आयोग का चक्कर काट रहे हैं। नियुक्ति पाने के लिए चयनित अभ्यर्थी जहां इंटरनेट मीडिया में मुहिम चला रहे हैं, वहीं लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष व सचिव को ई-मेल भेजकर नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने की मांग भी की गई है।


कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने पर यूपीपीएससी ने अप्रैल से जून तक की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं, पीसीएस-2020, आरओ/एआरओ-2016, सहायक अभियंता-2019, एसीएफ/आरएफओ यानी सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी-2020 के 12, डायट प्रवक्ता के 45, एलटी ग्रेड-2018 के तहत हंिदूी के 1400 व सामाजिक विज्ञान विषय के 1851, प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज के 17, आरओ/एआरओ-2016 के 260, प्राविधिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता कंप्यूटर के 74 चयनितों को नियुक्ति नहीं मिली है।

अधिकतर चयनितों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन नहीं हुआ है, जबकि कुछ की नियुक्ति शासन स्तर पर रुकी है। इधर कोरोना का प्रकोप कम होने पर चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर जल्द नियुक्ति न मिली तो भविष्य में विभागीय स्तर पर उनकी वरिष्ठता कम हो जाएगी।


पहले भर्ती के लिए महीनों इंतजार किया। भर्ती पूरी हुई तो अब नियुक्ति नहीं मिल रही है Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment