Jun 23, 2021

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने का दिया दोबारा मौका

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने का दोबारा मौका दिया है। अभ्यर्थी एक से आठ जुलाई तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं, जिन अभ्यर्थियों ने पहले आवेदन किया है, लेकिन उसमें कुछ त्रुटि हो गई थी। वे अभ्यर्थी भी त्रुटि ठीक कर सकेंगे। हालांकि इसके लिए उन्हें आवेदन शुल्क दोबारा जमा करना होगा। पहले जमा किया गया आवेदन शुल्क इसमें मान्य नहीं होगा।



उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों के लिए विज्ञापन संख्या-50 के तहत 2003 पदों की भर्ती निकाली है। इसमें कुल 49 विषयों में भर्ती होनी है। पहले आनलाइन आवेदन की तारीख 27 मार्च तक थी, लेकिन बाद में आयोग ने उसे बढ़ाकर 13 अप्रैल तक कर दिया था। इस तारीख तक करीब 1.13 लाख आवेदन हुए हैं। इसमें 2500 के लगभग आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन की आइडी ही गलत भर दी थी, जबकि कुछ ने विषय, नाम, पता व वर्ग भरने में गलती की थी। ऐसे अभ्यर्थी अब अपनी त्रुटि सुधार कर सकेंगे। आयोग की सचिव डा.वंदना त्रिपाठी ने बताया कि अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए आवेदन करने व त्रुटि ठीक करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। इस बार गलती करने वालों को आगे मौका नहीं मिलेगा।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने का दिया दोबारा मौका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment