Jun 22, 2021

भर्ती आयोग व बोर्ड अध्यक्षों की क्लास लेंगे मुख्यमंत्री

 प्रयागराज : कोरोना की दूसरी लहर के खात्मे के साथ अब भर्तियों को रफ्तार देने की तैयारी है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी भर्ती आयोगों व बोर्ड अध्यक्षों की क्लास लेंगे। यह बैठक जल्द बुलाने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक के इसी माह होने की उम्मीद है। इसमें बोर्ड अध्यक्षों से यह भी पूछा जाएगा कि अब तक कितनी भर्तियां पूरी की हैं और अभी कितनी लंबित हैं। उन्हें यह भी बताना होगा कि लंबित भर्तियों को पूरा करने का रोडमैप क्या है। फिलहाल सरकार की तैयारी है कि सभी विभागों में रिक्त पदों को युद्धस्तर पर भर दिया जाए।



प्रदेश सरकार रोजगार के मुद्दे पर बेहद गंभीर है। चार साल में चार लाख युवाओं को रोजगार दिया गया है। इधर, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से सब कुछ ठप रहा तो उसका असर भर्तियों पर भी पड़ा है। आयोगों व बोर्डो को अपनी परीक्षाएं टालनी पड़ीं और साक्षात्कार तक नहीं हो सके। यह भी सही है कि कई आयोग व बोर्ड सरकार की मंशा पर खरे नहीं उतर सके हैं, मसलन वे नई भर्तियां निकालने व पुरानी भर्ती को पूरा करने में तत्पर नहीं दिखे। इससे शासन अवगत है और मुख्यमंत्री भी इस पर निगाह रखे हैं। अब कोरोना कफ्यरू सिमटने के बाद मुख्यमंत्री ने शासन के अफसरों को निर्देश दिया है कि वे सभी आयोगों व बोर्ड अध्यक्षों की बैठक बुलाएं, जिससे भर्तियां तेजी से की जा सकें।

मुख्यमंत्री ने सभी विभागों में रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिए हैं। इसकी प्रक्रिया तीन माह में शुरू करके हर हाल में छह माह में पूरा करने को कहा गया है। दरअसल योगी सरकार विधानसभा चुनाव में रोजगार के मोर्चे पर उपलब्धियों के साथ उतरना चाहती है। चार साल में चार लाख रोजगार को अगले छह माह में तेज करके पांच साल में पांच लाख करने की है। इसके लिए आयोग व बोर्ड अध्यक्षों को कठिन सवालों से दो-चार होना पड़ सकता है, क्योंकि कई बोर्ड नई भर्तियों की जगह पुरानी भर्तियां ही पूरी नहीं कर सके हैं।

भर्ती आयोग व बोर्ड अध्यक्षों की क्लास लेंगे मुख्यमंत्री Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment