Jun 22, 2021

परिषदीय विद्यालयों को खोले जाने की तैयारी के बीच शिक्षकों ने जिले के भीतर तबादले की मांग की

 

प्रयागराज। एक जुलाई से परिषदीय विद्यालयों को खोले जाने की तैयारी के बीच शिक्षकों ने जिले के भीतर तबादले की मांग की है। परिषदीय शिक्षकों की मांग का समर्थन झांसी इलाहाबाद निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य डॉ. मान सिंह यादव ने किया है। डॉ. मान सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के नाम ज्ञापन भेजकर उनसे जिले के भीतर तबादला शुरू करने की मांग की है। विधान परिषद सदस्य ने अपने ज्ञापन में कहा है कि शिक्षकों के आग्रह के बाद उन्हें यह पत्र लिखना पड़ा है।


परिषदीय शिक्षकों का कहना है कि सरकार ने आश्वासन दिया था कि मध्य सत्र की बजाय गर्मी की छुट्टियों में तबादले किए जाएंगे। प्रयागराज में 2016 के बाद से एक से दूसरे ब्लॉक में शिक्षकों का तबादला नहीं हुआ है।

ये स्थिति तब है जबकि शिक्षकों का पद जिले कैडर का है और जिले के शिक्षकों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

तैनाती नियमावली 2010 के अनुसार प्रथम पांच वर्ष पुरुष शिक्षकों की तैनाती पिछड़े व सुदूर के ब्लॉकों में की जाती है। जिले में 2013 से अंतर जनपदीय तबादला होकर आए शिक्षकों की तैनाती नियमावली के विरुद्ध सामान्य यानी शहर के नजदीक के विद्यालयों में दे दी गई। 2017 में अंतर जनपदीय के साथ ही जिले के अंदर तबादले के आवेदन लिए गए थे।

परिषदीय विद्यालयों को खोले जाने की तैयारी के बीच शिक्षकों ने जिले के भीतर तबादले की मांग की Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment