Jul 25, 2021

एलटी ग्रेड 2018 की भर्ती में 300 चयनितों की नियुक्ति में ओटीपी का अवरोध,परेशान अभ्यर्थी शनिवार को शिक्षा निदेशालय पहुंचे

 प्रयागराज : एलटी ग्रेड 2018 की भर्ती में हंिदूी और सामाजिक विज्ञान विषय के करीब 300 अभ्यर्थियों की किस्मत एक बार फिर अटक गई है। पहले तो इन दोनों विषयों का पेपर आउट होने के आरोप में रिजल्ट अटका रहा, जबकि इस भर्ती के अन्य 13 विषयों की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब जांच पड़ताल के बाद रुके इन दोनों विषयों का परिणाम आया तो अभ्यर्थियों के ई-मेल पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) नहीं आ रहा है। इससे परेशान अभ्यर्थी शनिवार को शिक्षा निदेशालय पहुंचे। उनकी मांग थी कि अपडेट ई-मेल आइडी के साथ मोबाइल पर भी ओटीपी जारी की जाए, ताकि अभ्यर्थी 28 जुलाई की अंतिम तिथि से पहले रजिस्ट्रेशन कर सकें।



इस भर्ती के लिए लोक सेवा आयोग ने 29 जुलाई, 2018 को 15 विषयों के लिए परीक्षा कराई थी। इसमें से 13 विषयों का परिणाम जारी हो गया और उसकी भर्ती प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है, लेकिन हंिदूी और सामाजिक विज्ञान विषय का परिणाम पर्चा आउट होने के आरोप में रोक लिया गया। मामले की जांच की गई। इसके बाद 16 अक्टूबर, 2020 को इन दोनों विषयों का परिणाम जारी किया गया, जिसमें करीब ढाई हजार अभ्यर्थी सफल हुए। इस बीच कई अभ्यर्थियों की ई-मेल आइडी बदल गई। प्रतियोगी अनिल उपाध्याय, सुशील कुमार, प्रवीण पांडेय आदि ने बताया कि अभिलेख सत्यापन में अभ्यर्थियों ने लोक सेवा आयोग में ई-मेल आइडी अपडेट कराई। इसे आयोग ने स्वीकार तो कर लिया, लेकिन जब अभिलेख माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को उपलब्ध कराए तो साफ्ट कापी में मूल आवेदन के समय भरी गई ई-मेल आइडी को ही भेज दिया, जिससे समस्या उत्पन्न हो गई है।
आशा करते है हमारे द्वारा दी जानकारी आपको पसंद आयी होगी. इसके अलावा www.sarkari results.nic.in 2021 एंड Latest Basic Shiksha News UP से जुडी जानकारी के लिए TET News पर रोजाना विजिट करते रहें.

एलटी ग्रेड 2018 की भर्ती में 300 चयनितों की नियुक्ति में ओटीपी का अवरोध,परेशान अभ्यर्थी शनिवार को शिक्षा निदेशालय पहुंचे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment