Aug 30, 2021

24 खंड शिक्षा अधिकारियों के एक दिन का वेतन रुका, बैठक में उपस्थित न होने पर बीएसए ने की कार्रवाई

 

प्रयागराज:- बैठक में उपस्थित न होने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दो दर्जन खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) के एक दिन का वेतन तत्काल प्रभाव से रोक दिया है। बैठक के लिए जो समय निर्धारित किया गया था, उस वक्त बीईओ ने उपस्थित होने पर असमर्थता जाहिर की थी। उनकी समस्या को ध्यान में रखते हुए बैठक का समय बदला गया, इसके बावजूद दो दर्जन बीईओ बैठक में शामिल नहीं हुए।


मुख्य विकास अधिकारी ने 28 अगस्त को विकास भवन सभागार में सुबह 11 बजे बेसिक में शिक्षा विभाग के तहत संचालित कार्यक्रमों/योजनाओं की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी। इसी क्रम में बीएसए ने एक दिन पूर्व 27 अगस्त को सुबह 10 बजे समस्त सूचनाओं सहित अपने कार्यालय में सभी जिला समन्वयकों एवं खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुला ली कुछ खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से अवगत कराया गया कि 27 को ही सुबह 11 बजे डायट प्राचार्य की अध्यक्षता में भी बैठक बुलाई गई है। बीईओ की समस्या को ध्यान में रखते हुए बीएसए ने बैठक का समय शाम चार बजे निर्धारित किया।

शाम छह बजे तक बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय, नगर शिक्षा अधिकारी शिव अवतार, खंड शिक्षा अधिकारी फूलपुर एवं सभी जिला समन्वयक ही उपस्थित हुए। बार-बार निर्देशों के बावजूद बिना सूचना के बाकी खंड शिक्षा अधिकारी बैठक में शामिल नहीं हुए। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यह स्थिति आपत्तिजनक है और उच्चाधिकारियों की ओर से दिए गए निर्देशों की अवहेलना है।

उन्होंने सभी अनुपस्थित खंड शिक्षा अधिकारियों के एक दिन का वेतन तत्काल प्रभाव से रोक दिया है। बैठक में अनुपस्थिति को अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा।

24 खंड शिक्षा अधिकारियों के एक दिन का वेतन रुका, बैठक में उपस्थित न होने पर बीएसए ने की कार्रवाई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment