Aug 31, 2021

प्राथमिक विद्यालयों मिठाई खिलाकर होगा बच्चों का वेलकम, थर्मल स्‍कैनर से जांच जरूरी

 बेसिक शिक्षा परिषद के कक्षा एक से पांच तक के विद्यालय बुधवार से खुल रहे हैं। कई महीनों के बाद स्‍कूल में कदम रखने वाले बच्‍चों के स्‍वागत के लिए स्‍कूल भी तैयार हैं। स्‍कूल के गेट पर पहले बच्‍चों की थर्मल स्‍कैनिंग होगी। महानिदेशक बेसिक शिक्षा की ओर से सभी बीएसए को निर्देश दिए गए है कि स्‍कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन कराया जाए।




मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कक्षा छह से आठ तक के स्‍कूल खुल चुके हैं। एक सितंबर से कक्षा एक से पांच तक के विद्यालय भी खुल जाएंगे। इससे पहले मार्च में चंद दिनों के लिए स्‍कूल खुले थे लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते बंद कर दिए गए थे। प्राथमिक स्‍कूलों में बच्‍चों का शिक्षण कार्य दो पालियों में होगा। पहली पाली सुबह आठ बजे से 11 बजे तक जबकि दूसरी पाली सुबह 11.30 बजे से शुरू होगी। कक्षाओं में सेनेटाइजर की व्‍यवस्‍था की जाएगी।

मिठाई से होगा स्‍वागत
लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में स्‍कूलों में बच्‍चों का स्‍वागत मिठाई खिलाकर किया जाएगा। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्‍नातक एसोसिएशन के अध्‍यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय धनवासाड़, प्राथमिक विद्यालय बरवरलिया, प्राथमिक विद्यालय गडेरियनपुरवा व प्राथमिक विद्यालय बालखेड़ा समेत कई प्राथमिक विद्यालयों में बच्‍चों के स्‍वागत की तैयारी की गई है। फूलों व गुब्‍बारों से विद्यालय को सजाया जाएगा। बच्‍चों का स्‍वागत टीका व चॉकलेट खिलाकर किया जाएगा।

प्राथमिक विद्यालयों मिठाई खिलाकर होगा बच्चों का वेलकम, थर्मल स्‍कैनर से जांच जरूरी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment